A letter to Delhi Speaker from Kapil Mishra

देश के इतिहास में पहली बार किसी सत्तारूढ़ दल का विधायक , मुख्यमंत्री और मंत्री के भ्रष्टाचार के सबूत विधानसभा के पटल पर रखने की अनुमति मांग रहा है। पढिये इसे :-

27 जून 2017

सेवा में,

श्री रामनिवास गोयल जी
अध्यक्ष
दिल्ली विधानसभा

विषय – मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री श्री सत्येंद्र जैन के भ्रष्टाचार से संबंधित सबूत विधानसभा के पटल पर रखने व इनके द्वारा किये गए भ्रष्टाचार पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने हेतु

आदरणीय अध्यक्ष महोदय,

मैं, कपिल मिश्रा, विधायक, करावल नगर विधानसभा आपको सूचित करना चाहता हूँ कि मेरे पास दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री श्री सत्येंद्र जैन के द्वारा किये गए भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं।

इन दस्तावेजों में मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा अर्जित करोड़ो की बेनामी संपत्ति के सबूत, हवाला द्वारा लिया पैसा, काले धन को सफेद करने से संबंधित डाक्यूमेंट्स हैं।

साथ ही PWD विभाग द्वारा मुख्यमंत्री के रिश्तेदारों को फर्जी बिलों के माध्यम से करोड़ो का payment करने के दस्तावेज भी है।

मेरे पास CNG किट में घोटाले, एम्बुलेंस की खरीद में हुए घोटाले और दवाइयों की उपलब्धता में जो गड़बड़ियां हुई उनसे संबंधित दस्तावेज भी है।

आदणीय अध्यक्ष महोदय मेरे पास आम आदमी पार्टी द्वारा फर्जी कंपनियों से चंदा लेने, इन फर्जी कंपनियों में कुछ विधायकों का पैसा लगने के दस्तावेज भी हैं।

मेरे पास यह भी दस्तावेज है कि कैसे मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी ने एक हवाला ऑपरेटर का वीडियो शेयर किया और बाद में उस व्यक्ति ने काला धन होने की बात मानी।

मेरे पास नोटबन्दी के समय जिन लोगो के पास से करोड़ो रूपये का काला धन मिला उन लोगो के ही द्वारा आम आदमी पार्टी को चंदा देने के सबूत भी है।

यह सब कुल मिलाकर लगभग 16,000 पन्नो के दस्तावेज मैं दिल्ली विधानसभा के पटल पर रखने के लिए आपकी अनुमति चाहता हूँ।

मैं यह भी निवेदन करता हूँ कि इस प्रकार देश मे किसी भी मुख्यमंत्री और मंत्री के खिलाफ सबूतों को विधानसभा के पटल पर रखने के लिए पहली बार कोई सत्तारूढ़ दल का विधायक स्वयं इच्छा जता रहा हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ यह एक निर्णायक व ऐतिहासिक कदम होगा।

आपसे अनुरोध है कि इन सभी दस्तावेजो और सबूतों को विधानसभा के पटल पर रखने की अनुमति प्रदान की जाएं।

आपसे ये भी अनुरोध है कि श्री अरविंद केजरीवाल और श्री सत्येंद्र जैन द्वारा किये गए भ्रष्टाचार पर दिल्ली की विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए।

इस विशेष सत्र को रामलीला मैदान जैसे किसी ऐसे स्थान पर बुलाया जाए जहां दिल्ली की जनता भी प्रत्यक्ष रूप से इस सत्र को देख सके।

आशा है, देश मे भ्रष्टाचार के खिलाफ एक निर्णायक कदम आप उठाएंगे और मेरे इस अनुरोध को स्वीकार करेंगे।

आपकी अनुमति की प्रतीक्षा में।

आपका

कपिल मिश्रा
विधायक
करावल नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *