विराट-अनुष्का में पहले ही डिसाइड हो गया था कि शादी की शॉपिंग महँगी से महँगी जगह की जायेगी . सबसे महँगी ज्वेलरी खरीदी जायेगी. मुम्बई के सबसे आलीशान होटल में रिसेप्शन होगा.. तो शॉपिंग दुबई और सिंगापुर से करना फिक्स हुआ. रिसेप्शन के लिये होटल भी बुक हो गया .. अब सबकुछ प्लान के मुताबिक ही जा रहा था कि शर्मा जी .. यानि अनुष्का के पापा ने अनुष्का के कान भर दिये कि ..’शादी के फेरे और रस्में सबसे बड़े और महँगे पंडित से ही करवाना .’ .. विराट ने वो काम भी कर दिया . नासिक के सबसे बड़े ब्राह्मण को फायनल किया गया.

लेकिन तभी अचानक काँग्रेस ने घोषणा कर दी कि .. ‘राहुल गाँधी जनेऊधारी ब्राह्मण है’ . अब ब्रांडेड चीजों के पीछे पागल अनुष्का ने जब ये सुना तो जिद पकड़ ली कि .. हमारी शादी तो अब तभी होगी जब भारत के एक नम्बर खानदान के खरबपति पंडित ..’पंडित राहुल गाँधी’ हमारी शादी करवायेंगे. अब मरता क्या ना करता. विराट ने राजीव शुक्ला से बातकर अपनी परेशानी बतायी .

राजीव शुक्ला ने राहुल गाँधी से बात की . राहुल ने गम्भीरता से सारा मामला सुनकर शुक्ल जी से कहा ..’ देखो भैया हम तो अभी गुजरात चुनाव में व्यस्त है . हमसे तो हो नही पायेगा लेकिन बात देश के क्रिकेट कप्तान की शादी का है तो मैँ इतना कर सकता हूँ अपने सबसे बड़े मामा के सबसे छोटे बेटे से बोलता हूँ .. वो शादी करवा देगा . पंडितजी वैसे तो मैं किसी को बताता नही लेकिन आपको तो पता ही है कि मम्मा इटली की ‘Adige पार ब्राह्मण’ है जैसे यहाँ ‘सरयू पार ब्राह्मण’ होते है . बस विराट को शादी इटली जाकर करना होगी क्योंकि वहाँ भी आजकल शादियों का सीजन चल रहा है. उन्हें फुर्सत नही है भारत आने की .

यही वजह है विराट-अनुष्का ने इटली जाकर शादी की . आप तो बेमतलब ही बवाल कर रहे हो ..😂😂
Ashish Retarekar

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *